Pakistan Cricket Board BCCI BCB Sri Lanka Cricket Asia Cup 2023 Latest Sports News


PCB On Asia Cup 2023: बीसीसीआई के विरोध के बाद एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान के बजाय श्रीलंका में हो सकता है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अगर टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में होता है तो पाकिस्तानी टीम हिस्सा नहीं लेगी. दरअसल, भारत के विरोध और पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजामों के मद्देनजर माना जा रहा है कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में नहीं किया जाएगा. पाकिस्तान के बजाय श्रीलंका या फिर बांग्लादेश में एशिया कप 2023 का आयोजन हो सकता है. इस मेजबानी की रेस में श्रीलंका सबसे आगे चल रहा है.

बीसीसीआई ने पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल को नकारा

इससे पहले एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने 8 मई को पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी वापस लेने का फैसला किया. हालांकि, इससे पहले भारत के पाकिस्तान में खेलने से इनकार करने के बाद पीसीबी एक हाइब्रिड मॉडल लेकर आया. इसमें भारत के मैच यूएई कराने की योजना थी और बाकी टीमों के पाकिस्तान में खेले जाते, लेकिन भारत इस हाइब्रिड मॉडल पर तैयार नहीं हुआ. दरअसल, इस मॉडल को लेकर बांग्लादेश और श्रीलंका बोर्ड के आपत्ति जताने के बाद पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीन गई है. अब एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में किया जा सकता है.

श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दिया बीसीसीआई का साथ

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान का भारत के यूएई में मैच कराने और अन्य टीमों के पाकिस्तान में कराने के प्रस्ताव पर किसी भी बोर्ड ने हामी नहीं भरी. जबकि श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी बीसीसीआई के साथ जाना मुनासिब समझा. गौरतलब है कि एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर महीने में कराए जाने की योजना है. बहरहाल, मेजबान देश तय होते ही एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इसके अलावा एशिया कप 2023 का आयोजन 50 ओवर फॉर्मेट में होना है.

ये भी पढ़ें-

RCB को बड़ा झटका! मुंबई के खिलाफ मैच के बाद बिगड़ी दिनेश कार्तिक की तबियत, कोच बांगर ने दिया अपडेट

IPL 2023: इरफान पठान ने बताया CSK की जीत का सिक्रेट! धोनी को लेकर कही दिल जीत लेने वाली बात


Leave a Comment