PhonePe में कैशबैक दिलाने के नाम पर ठगी, QR Code भेजकर वारदात को देते थे अंजाम, Jharkhand पुलिस के हत्थे चढ़े साइबर क्रिमिनल – Cheating in name of getting cashback in PhonePe commit crime by sending QR code Jharkhand police caught cyber criminals lclam


फोन पे (PhonePe) जैसे मनी ट्रांसफर ऐप में कैशबैक (Cash Back) दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधी कैशबैक दिलाने के नाम पर लोगों को क्यूआर कोड भेजते थे. फिर सामने वाले को झांसे में लेकर ठगी करते थे. पुलिस ने उनके पास दर्जनों मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए हैं. मामला झारखंड के जामताड़ा का है. 

बता दें कि जामताड़ा साइबर थाना की पुलिस ने 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो फोन पे में कैशबैक दिलाने के नाम पर ठगी किया करते थे. गिरफ्तार साइबर अपराधी जामताड़ा एवं कर्माटांड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इन साइबर अपराधियों में सकीम अंसारी, तैयब अंसारी, अख्तर अंसारी, अनवर अंसारी, जमशेद मियां और मंसूर अंसारी शामिल है. 

इन्हें शाहपुर, घेाषवाद और सुब्दीडीह गांव से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके पास से 18 मोबाइल, 40 सिम कार्ड, एक एटीएम कार्ड व दो मोटरसाइकिल को बरामद किया है. पकड़े गए अपराधियों को कोर्ट के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. 
 
पुलिस ने क्या बताया?

मामले में जामताड़ा के एसपी अनिमेष नैथानी ने बताया कि ये अपराधी फोन पे पर कैशबैक दिलाने के नाम पर लोगों को क्यूआर कोड भेजते थे और फिर उन्हें झांसे में लेकर ठगी करते थे. एसपी ने यह भी बताया कि लगातार जामताड़ा पुलिस साइबर अपराध को रोकने के लिए छापेमारी कर रही है और अपराधियों को गिरफ्तार किया जा रहा है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से जामताड़ा साइबर अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा था. ऐसे में पुलिस ने इलाके में एक्शन तेज कर दिया है. लगातार साइबर पुलिस संदिग्धों पर नजर रख रही है, उन्हें ट्रेस कर रही है और पकड़ रही है. 

Leave a Comment