Ravichandran Ashwin Praise Skipper Rohit Sharma And Says He Is Empathy For Players And The Support And Backing Of The Player Is Something Exemplary


Ravichandran Ashwin On Rohit Sharma Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक बयान में रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ की है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले में हार के बाद से रोहित को बतौर कप्तान अपने कुछ फैसलों को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा है. इसमें उनका अश्विन को ना खिलाने का फैसला भी शामिल था. वहीं अब अश्विन ने अपने यूट्यूब लाइव में बताया कि किस वजह से रोहित को वह बाकी कप्तानों से अलग मानते हैं.

रविचंद्रन अश्विन जो इस समय भारत के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा कि वह जिस तरह से खिलाड़ियों को समझते हैं और उनका लगातार हौसला बढ़ाते हैं वह काफी शानदार है. खिलाड़ियों के प्रति उनके इसी भाव के कारण वह अब तक इतने खिताब जीतने में कामयाब हो सके हैं. जब-जब रोहित की बात होगी मैं उनसे इस एक ट्रिक को जरूर उनसे सीखना चाहूंगा.

टीम इंडिया का कप्तान बनने के बाद से अभी तक रोहित शर्मा का बतौर कप्तान ओवरऑल प्रदर्शन बेहतर देखने को मिला है, लेकिन टीम आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम का सफर सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार के साथ खत्म हो गया था. वहीं WTC फाइनल में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब तक रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल 62 मुकाबले जीते हैं, जबकि 21 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

वनडे वर्ल्ड कप बतौर कप्तान रोहित की लिए अगली बड़ी चुनौती

5 अक्टूबर से भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा. बतौर कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह मेगा टूर्नामेंट एक बड़ी परीक्षा होगी. घरेलू हालात में इस खिताब को जीतने का दबाव टीम इंडिया पर रहने वाला. कप्तान के तौर रोहित भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे, लेकिन इस मेगा टूर्नामेंट में टीम कैसा प्रदर्शन करती है, इसपर रोहित की कप्तानी का भविष्य जरूर टिका रहने वाला है.

 

यह भी पढ़ें…

क्या टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में सबकुछ सही नहीं? इसलिए खड़े हो रहे हैं सवाल


Leave a Comment