Ricky Ponting Believes Ishan Kishan May Provide X-factor To Indian Team In WTC Final 2023


Ricky Ponting On Ishan Kishan: आईपीएल 2023 समाप्त होने के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 (WTC Final 2023) के लिए इंग्लैंड पहुंच गई है. इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर बात की. उन्होंने बताया कि इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को शामिल किया जाना क्यों ज़रूरी है. 

रिकी पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ में इस ईशान किशन को लेकर बात की. पोटिंग ने बताया कि ईशान किशन एक्स फैक्टर दे सकते हैं, जिसकी टीम इंडिया को मुकाबला जीतने में ज़रूरत होगी. हालांकि अभी तक ईशान किशन ने टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. पोटिंग ने कहा, “मैं ईशान किशन को चुनूंगा. अगर आप वर्ल्ड चैंपियन बनना चहाते हैं, तो आपको मैच जीतना होगा. छठा दिन (रिजर्व डे) इसलिए ही जोड़ा गया है, जिससे दोनों टीमों को सबसे अच्छे परिणाम का मौका दिया जा सके.”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आगे कहा, “मैं मैच में ईशान किशन के साथ जाता. मुझे लगता है कि ईशान कुछ एक्स फैक्टर देते हैं, जिसकी आपको टेस्ट मैच जीतने में ज़रूरत होगी. ज़ाहिर है अगर ऋषभ पंत फिट होते तो वह खेल रहे होते और इंडिया को एक्स फैक्टर प्रदान करते, लेकिन वे नहीं हैं. ईशान विकेटकीपिंग में अच्छा करेंगे, लेकिन वे आपको हाई स्कोरिंग रन रेट दे सकते हैं जो टेस्ट मैच में जीत के प्रयास में आगे बढ़ने के लिए ज़रूरी हो सकता है.”

व्हाइट बॉल क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं ईशान किशन

बता दें कि ईशान किशन ने 2021 में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. ईशान टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल खेलते हैं. अब तक वो 14 वनडे और 27 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं. वनडे में ईशान ने एक दोहरे और 3 अर्धशतकों की मदद से 510 रन बनाए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाज़ी करते हुए ईशान ने 25.11 की औसत और 122.74 के स्ट्राइक रेट से 653 रन बनाए. इसमें 4 अर्धशतक शामिल रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2023 Final: सुपर स्टार खिलाड़ियों के बिना ही चेन्नई बन गई चैंपियन, इन 5 प्लेयर्स ने किया जादूई प्रदर्शन


Leave a Comment