Ricky Ponting Feels That The Indian Selectors Probably Missed The Trick Is Not Selecting Hardik Pandya For WTC Final


India vs Australia WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए दोनों ही टीमों का एलान काफी पहले किया जा चुका है. इंग्लैंड के हालात को देखते हुए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है. इसी बीच पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने हार्दिक पांड्या को ना शामिल करना भारतीय टीम के लिए एक बड़ी चूक बताया है.

साल 2018 में जब हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे तो उसके बाद से उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में एक भी मुकाबला नहीं खेला है. हार्दिक ने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अभी टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करने का फैसला किया है. हालांकि रिकी पोंटिंग के अनुसार हार्दिक पांड्या को WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए था. बता दें कि हार्दिक ने आईपीएल के 16वें सीजन में बल्ले से 346 रन बनाने के साथ गेंद से 3 विकेट हासिल किए.

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में दिए बयान में कहा कि मुझे लगता है कि भारत के लिए इस एकमात्र टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए कितना अहम हो सकता था. मुझे पता है कि वह अपने फिटनेस को ध्यान में रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं करना चाहते हैं. लेकिन इस मुकाबले की अहमियत को देखते हुए वह वापसी कर सकते थे.

हार्दिक टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे

पोंटिंग ने अपने बयान में आगे कहा कि हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के हालात को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर के तौर पर साबित हो सकते थे. उन्हें सिर्फ इस एक मैच के लिए टीम में चुना जाना चाहिए था और फिर देखते कि वह बल्ले और गेंद से टीम के लिए क्या योगदान दे सकते थे.

 

यह भी पढ़ें…

IPL 2023 MI Record: फाइनल तक नहीं पहुंच सकी मुंबई इंडियंस, लेकिन अपने नाम किया इस सीजन का बड़ा रिकॉर्ड


Leave a Comment