Rohit Sharma Says Ruturaj Gaikwad Has Got All The Potential To Be Successful In Red Ball Cricket As Well


Rohit Sharma Praise Ruturaj Gaikwad: वेस्टइंडीज दौरे के लिए जब भारतीय टीम का एलान किया गया था तो उसमें जिन 2 नए बल्लेबाजों को शामिल किया गया उसमें एक नाम ऋतुराज गायकवाड़ का भी था. टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके गायकवाड़ को पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है. आईपीएल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ घरेलू क्रिकेट में भी गायकवाड़ ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. अब उनकी प्रतिभा के लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने भी तारीफ की है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने से पहले ऋतुराज गायकवाड़ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें उनके अंदर रेड बॉल क्रिकेट में भी सफल होने की पूरी प्रतिभा मौजूद है. गायकवाड़ ने टी20 क्रिकेट में अभी तक करके दिखाया है कि वह किस स्तर के खिलाड़ी हैं. अब यह उनका समय है और मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए बहुत सारे रन बनाते हुए दिखाई देंगे.

अब तक घरेलू क्रिकेट में 42 के औसत से बनाए रन

ऋतुराज गायकवाड़ का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यदि औसत देखा जाए तो वह अब तक काफी बेहतर रहा है. 26 साल के इस दाएं हाथ के खिलाड़ी ने महाराष्ट्र की टीम से घरेलू क्रिकेट में अब तक 28 मुकाबले खेले हैं. इसमें गायकवाड़ ने 47 पारियों में 42.19 के औसत से 1941 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतकीय और 9 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं. गायकवाड़ का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वाधिक निजी स्कोर 195 रनों का है.

टीम इंडिया की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक 1 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले हैं. वनडे में जहां वह सिर्फ 19 रन ही बनाने में कामयाब हो सके, वहीं टी20 में 16.87 के औसत से 135 रन ही अब तक बना सके हैं. गायकवाड़ के नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक अर्धशतकीय पारी जरूर दर्ज है.

 

यह भी पढ़ें…

Yashasvi Jaiswal: आईपीएल ही नहीं इन टूर्नामेंट्स में भी जलवा बिखेर चुके हैं यशस्वी जायसवाल, दमदार है रिकॉर्ड


Leave a Comment