Ruturaj Gaikwad Is Biggest Threat To Gujarat Titans In Race To Win IPL Final


IPL 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में आज यानी रविवार को गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खिताब के लिए टक्कर होनी है. फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स के लिए सीएसके के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं. गुजरात टाइटन्स के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है और वह सीएसके को विजेता बनाने के लिए एक और शानदार पारी खेलना चाहेंगे.

आईपीएल के इतिहास में चार बार गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर हुई है. इन चार मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 69.5 के औसत और 145.55 के स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं. सबसे कमाल की बात है कि ऋतुराज गायकवाड़ गुजरात के खिलाफ खेले गए चारों ही मैचों में 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने में कामयाब रहे हैं.

गुजरात के खिलाफ खेले गए अब तक चार मुकाबलों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 73, 53, 92 और 60 रन की पारी खेली है. क्वालीफायर वन में भी ऋतुराज गायकवाड़ की पारी की बदौलत ही चेन्नई सुपर किंग्स गुजरात टाइटन्स को 12 रन से मात देकर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो पाई. आज फिर से सीएसके के कप्तान धोनी को ऋतुराज गायकवाड़ से एक और शानदार पारी खेलने की उम्मीद होगी.

शानदार फॉर्म में हैं ऋतुराज गायकवाड़ 

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल का फॉर्म दिखाया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने 15 मैचों की 14 पारियों में 43 के औसत और 146 के स्ट्राइक रेट से 564 रन बनाए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में चार अर्धशतक लगाए हैं और एक बार वह 90 रन के ज्यादा की पारी भी खेल चुके हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ को इस सीजन में कॉन्वे का भी शानदार साथ मिला है. कॉन्वे 15 मैचों की 14 पारियों में 625 रन बना चुके हैं. ऋतुराज गायकवाड़ और कॉन्वे इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हैं. 


Leave a Comment