Ruturaj Gaikwad Is Excited To Lead Team India At The Asian Games And Says My Dream Would Be To Win The Gold Medal For The Country Watch His First Reaction


Ruturaj Gaikwad Is Excited To Lead Team India: एशियन गेम्स 2023 में क्रिकेट इवेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 14 जुलाई को पुरुष और महिला दोनों टीमों का एलान कर दिया. 15 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की कप्तानी एशियन गेम्स में युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ संभालते हुए नजर आयेंगे. BCCI के इस फैसले ने सभी को चौंकाया जरूर लेकिन इससे भविष्य को ध्यान में रखते हुए भी फैसला देखा जा रहा है. अब रुतुराज ने कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद अपनी खुशी को पहली बार व्यक्त किया है.

बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए रुतुराज गायकवाड़ के वीडियो में उन्होंने कहा कि उनका सपना देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाना है और पोडियम पर खड़े होकर राष्ट्रगान गाना है. भारत में वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होने की वजह से एशियन गेम्स में पूरी एक युवा टीम को बीसीसीआई ने भेजने का फैसला किया है.

रुतुराज गायकवाड़ ने कप्तान बनने के बाद कहा कि मैं बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी. भारत के लिए खेलना हमेशा आपको गर्व महसूस होता है और इस बड़े इवेंट में टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए काफी बड़ी बात है. इस टीम में शामिल हम सभी युवा खिलाड़ियों के पास काफी अच्छा मौका होगा खुद को साबित करने का.

रिंकू सिंह को भी मिली टीम में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुने जाने के बाद अब रिंकू सिंह को एशियन गेम्स के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा टीम में कई ऐसे नाम भी शामिल हैं, जो पिछले कुछ आईपीएल सीजन से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. तेज गेंदबाजी में टीम के पास अर्शदीप सिंह के अलावा आवेश खान, मुकेश कुमार और शिवम मावी हैं.

यहां पर देखिए एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम:

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन.

 

यह भी पढ़ें…

Asian Games 2023: IPL के पिछले सीजन में 35 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी को टीम इंडिया में मिली जगह, पढ़ें कैसा रहा रिकॉर्ड




Leave a Comment