Saud Shakeel Pakistan New Run Machine 6 Matches 81 Average 649 Runs Sl Vs Pal 1st Test


Saud Shakeel: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गाले क्रिकेट स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. पहले दिन 312 रनों पर ऑलआउट होने के बाद श्रीलंका ने दूसरे दिन दमदार गेंदबाजी की और 101 रन पर पाकिस्तान के पांच विकेट गिरा दिए, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के लिए सऊद शकील संकटमोचक बने और एक बार फिर टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला. 

सऊद शकील लगातार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए रन बना रहे हैं. फैंस उन्हें पाकिस्तान की नई रन मशीन कह रहे हैं. अपने टेस्ट करियर में अब तक सऊद शकील ने 81 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट में वह दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय 69 रन पर नाबाद लौटे. शकील ने 69 रन की अपनी पारी में 6 चौके लगाए. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी शकील के बल्ले से रनों की बारिश हुई थी. 

सऊद शकील ने अब तक पाकिस्तान के लिए 6 मैचों में 81.12 की औसत से 649 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं. खास बात यह है कि सऊद ने यह रन पांच या उससे निचले क्रम पर खेलते हुए बनाए हैं. 

सऊद शकील और आगा सलमान ने किया कमाल

101 रनों पर आधी टीम आउट हुई तो मोर्चा संभाला सऊद शकील और आगा सलमान ने. दोनों ने रन बनाने पर जोर दिया और लगभग पांच रन प्रति ओवर बनाए. दोनों ने मिलकर 148 गेंदों में 120 रनों की साझेदारी की. शकील ने 69 रन की अपनी पारी में 6 चौके लगाए. वहीं सलमान ने 61 रन की अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया. श्रीलंका के लिए प्रभात जयासूर्या ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. 




Leave a Comment