Shahid Afridi Claim Stones Were Thrown On Pakistan Team Bus In Bangalore When They Won The Test Match There In 2005 | IND Vs PAK: शाहिद अफरीदी का विवादित बयान, कहा


Shahid Afridi Claim Stones Were Thrown On Pakistan Team Bus In India: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत को लेकर काफी विवादित बयान दिया है. अफरीदी ने पाकिस्तान में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि उनकी टीम जब साल 2005 में भारत के दौरे पर थी तो बेंगलुरु टेस्ट में जीत के बाद टीम की बस पर पत्थरों से हमला हुआ था. भारत और पाकिस्तान के बीच में पिछले 10 सालों से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई, जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह दोनों देशों के आपसी रिश्ते हैं.

भारत के दौरे पर जब साल 2005 में पाकिस्तान की टीम आई थी, तो उसने 3 टेस्ट और 6 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी. इसमें टेस्ट सीरीज 1-1 से जहां बराबरी पर खत्म हुई थी. वहीं वनडे सीरीज को पाकिस्तान ने 4-2 से अपने नाम किया था. इसी टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. इसमें पाकिस्तान ने 168 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज को ड्रॉ पर खत्म करने में कामयाबी हासिल की थी.

शाहिद अफरीदी ने इसी दौरे को लेकर कहा कि वहां पर हमारे लिए काफी दबाव भरा माहौल था. जब हम चौके और छक्के लगाते तो कोई हमारे लिए ताली नहीं बजाता था. रज्जाक को याद हो तो जब हमने बेंगलुरु में टेस्ट मैच जीता था तो हमारी टीम बस पर पथराव हुआ था.

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप खेलने जरूर जाना चाहिए

अभी तक पाकिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत आने पर कोई पुष्टि नहीं की गई है. इसको लेकर शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि आप लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए और इस वर्ल्ड कप का बायकॉट करना चाहिए. मगर मैं इससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं. मुझे लगता है कि हमें वहां जाना चाहिए और जीतकर वापस आना चाहिए.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: अश्विन-जडेजा की बॉलिंग पर रोहित ने दी प्रतिक्रिया, पढ़ें जीत में कैसे निभाई अहम भूमिका




Leave a Comment