SRH Vs LSG IPL 2023 Brilliant Batting By Prerak Mankad Nicholas Pooran In Hyderabad


SRH vs LSG, IPL 2023, Nicholas Pooran, Prerak Mankad: आईपीएल 2023 के 58वें मुकाबले में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से मात दी. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए. जवाब में लखनऊ की टीम ने 19.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए और 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. यह इस सीजन LSG की छठी जीत है. LSG की जीत में निकोलस पूरन और प्रेरक मारकंड का अहम योगदान रहा. दोनों की साझेदारी ने हैदराबाद के मुंह से जीत छीन ली.

हैदराबाद में निकोलस पूरन ने तबाही मचा दी. उन्होंने 13 गेंदों पर नाबाद 44 रन जड़ दिए. अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए. प्रेरक मारकंड का उन्हें भरपूर साथ मिला. मारकंड 45 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और दो सिक्स लगाए. दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 23 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी हुई. इस पार्टनरशिप के चलते एक समय मैच में मजबूत लग रही कोलकाता को हार मिली. लखनऊ ने 4 गेंद शेष रहते मैच को जीत लिया. 

 

इससे पहले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत ठीक-ठाक रही. चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर LSG का पहला विकेट गिरा. सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स 14 गेंदों पर सिर्फ 2 रन ही बना सके. ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें मार्करम के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद क्विंटन डिकॉक और प्रेरक मारकंड ने दूसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े. 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर लखनऊ को दूसरा झटका लगा. मयंक मारकडे ने डिकॉक को अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट कराया. लखनऊ के सलामी बल्लेबाज ने 19 गेंदों पर 29 रन बनाए. 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर लखनऊ का तीसरा विकेट गिरा. मार्कस स्टोइनिस 25 गेंदों पर 40 रन बनाकर कैच आउट हुए. अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई. 

ये भी पढ़ें: 

SRH vs LSG: प्रेरक-पूरन के तूफानी प्रदर्शन से लखनऊ ने दर्ज की शानदार जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया




Leave a Comment