Sri Lanka Beat Afghanistan In 3rd ODI By 9 Wickets For And Win The Series ODI By 2-1


Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में लंका ने 9 विकेट से अपने नाम किया. इसी के साथ श्रीलंका की टीम ने सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया. आखिरी मुकाबले में श्रीलंका की तरफ से शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला. अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 116 रन बनाकर ही सिमट गई.

श्रीलंका की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते समय ओपनिंग बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और पथुम निशांका के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली. अफगानिस्तान की टीम इस मुकाबले में 22.2 ओवरों तक ही बल्लेबाजी करने में कामयाब हो सकी. टीम की तरफ से सिर्फ 5 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो सके.

अफगानिस्तान की तरफ से इस मुकाबले में मोहम्मद नबी ने सर्वाधिक 23 रनों की पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में दुष्मांता चामीरा ने 4, वानिन्दु हसरंगा 3 जबकि लाहिरु कुमारा ने 2 और महेश तीक्ष्णा ने 1 विकेट हासिल किया.

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अब आत्मविश्वास के साथ उतरेगी श्रीलंका

श्रीलंका की टीम को इस वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद लंका ने दूसरे वनडे मैच में शानदार तरीके से वापसी करते हुए 132 रनों से जीत हासिल की और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. अब आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका ने 9 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

अब श्रीलंकाई टीम सीधे जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो जाएगी. जहां पर टीम को भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए होने वाले क्वालीफायर मुकाबलों में हिस्सा लेना है. इस क्वालीफायर से 2 टीमों को मुख्य टूर्नामेंट में जगह मिलेगी. अफगानिस्तान की टीम पहले ही सीधे अपनी जगह को पक्का कर चुकी है.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: कश्मीर के बल्ले का लगातार बढ़ रहा है क्रेज, पहली बार वर्ल्ड कप में होगा इस्तेमाल


Leave a Comment