Sunil Gavaskar Reaction On MS Dhoni Virat Kohli & Sachin Tendulkar Latest Sports News | सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, कहा


MS Dhoni: आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर अपना बर्थडे मना रहे हैं. लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर 74 साल के हो गए हैं. बहरहाल, सोशल मीडिया पर सुनील गावस्कर का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, सुनील गावस्कर ने अपने बयान में कहा कि मुझे नहीं लगता भारतीय क्रिकेट में महेन्द्र सिंह धोनी से बड़ा चेहरा कोई है. उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी हैं, लेकिन मेरा मानना है कि महेन्द्र सिंह धोनी इन खिलाड़ियों से आगे निकल चुके हैं.

सचिन-विराट से कैसे आगे हैं महेन्द्र सिंह धोनी?

सुनील गावस्कर ने कहा कि जब महेन्द्र सिंह धोनी मैदान परो होते हैं तो फैंस का जोश देखने लायक होता है. मुझे नहीं लगता कि महेन्द्र सिंह धोनी के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी के लिए फैंस में इतना जुनून होता है. महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े चेहरे हैं. बहरहाल, सुनील गावस्कर का बयान तेजी से वायरल हो रहा है. इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर्स लगातार कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ऐसा रहा है लिटिल मास्टर का करियर

गौरतलब है कि सुनील गावस्कर क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. इस खिलाड़ी के करियर पर नजर डालें तो भारत के लिए 125 टेस्ट मैच खेले. इन 125 टेस्ट मैचों में सुनील गावस्कर ने 10122 रन बनाए. टेस्ट मैचों में सुनील गावस्कर की एवरेज 51.12 जबकि स्ट्राइक रेट 66.04 की रही है. इसके अलावा लिटिल मास्टर ने टेस्ट मैचों में 34 शतक जड़े. जबकि 45 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया. टेस्ट मैचों के अलावा सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 108 वनडे मुकाबले खेले. वनडे मैचों में लिटिल मास्टर ने 3092 रन बनाए.

ये भी पढ़ें-

IND vs WI: जब पहली बार विवियन रिचर्ड्स से मिले विराट कोहली… पूर्व भारतीय कप्तान ने उस पल को किया याद

IND vs WI: विराट कोहली के नाम दर्ज हुई एक और खास उपलब्धि, पढ़ें किस मामले में टॉप पर बनाई जगह




Leave a Comment