Team India Playing 11 2nd Test West Indies Mukesh Kumar Debut West Indies Vs India 2nd Test Trinidad


India vs West Indies 2nd Test Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार 20 जुलाई से त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहला टेस्ट पारी और 141 रन से जीता था. ऐसे में टीम इंडिया जहां वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करना चाहेगी. वहीं कैरेबियाई टीम दूसरा मैच जीतकर सीरीज ड्रॉ करने की कोशिश करेगी. 

भारत के लिए पहले टेस्ट में यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन ने डेब्यू किया था. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपने पहले ही टेस्ट में जहां शतक जड़ा, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन एक रन पर नाबाद लौटे थे. अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या टीम इंडिया दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करती है या नहीं. 

क्या मुकेश कुमार को मिलेगा डेब्यू का मौका?

पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर के कंधो पर थी. ऐसे में क्या डेब्यू का इंतजार कर रहे मुकेश कुमार को दूसरे टेस्ट में मौका मिलेगा या नहीं, यह बड़ा सवाल है. पहले टेस्ट में जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा बिना किसी बदलाव के उतर सकते हैं. ऐसे में मुकेश को अभी डेब्यू के लिए और वेट करना पड़ सकता है. 

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज. 

ऐसे जीती थी टीम इंडिया

पहले टेस्ट की बात करें तो पहली पारी में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 150 रन ही बना सकी थी. भारत के लिए अश्विन ने 5 और जडेजा ने 3 विकेट चटकाए थे. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पारी 421 रनों पर घोषित की. भारत के लिए डेब्यूमैन यशस्वी जायसवाल ने 171 और रोहित शर्मा ने 104 रनों की पारी खेली थी. दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम सिर्फ 130 रनों पर ढेर हो गई थी और टीम इंडिया ने पारी और 141 रनों से मैच जीत लिया था. दूसरी पारी में अश्विन ने सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. 

ये भी पढ़ें-

IND vs IRE: आयरलैंड सीरीज में राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के कोच, जानिए वजह


Leave a Comment