UP: पांच साल से लापता शख्स ने अचानक कोर्ट में कर दिया सरेंडर, केस दर्ज होने के बाद हुआ था फरार – Man who fled to evade police in 2018 surrenders in court in Baghpat up lclk


यूपी के बागपत में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अपने खिलाफ थाने में केस दर्ज होने के बाद करीब पांच सालों से लापता एक शख्स ने अचानक कोर्ट में पहुंचकर सरेंडर कर दिया. पुलिस ने बताया कि पांच साल पहले मामला दर्ज होने के बाद आरोपी लापता हो गया था.

एक अधिकारी ने बताया कि इब्राहिमपुर गांवड़ी गांव के रहने वाले योगेन्द्र पर वेद प्रकाश ने मारपीट का आरोप लगाया था और उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था. वेद प्रकाश ने योगेन्द्र पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया था. पुलिस ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद योगेन्द्र 22 अक्टूबर 2018 को बिना किसी को बताए घर से चला गया था.

कोर्ट के आदेश पर पिछले साल 28 अप्रैल को थाने में योगेन्द्र की पत्नी रीता की शिकायत पर उसी गांव के रहने वाले वेद प्रकाश और उनके बेटों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज किया गया था. थाने के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि योगेन्द्र जीवित है.

पुलिस ने बताया कि अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद भाग गया योगेन्द्र दिल्ली में टैक्सी ड्राइवर था और उसने एक अन्य महिला से शादी कर ली थी. थाना प्रभारी ने बताया कि योगेन्द्र से पूछताछ के बाद पता चला कि उसके परिवार और वेद प्रकाश के परिवार के बीच पुरानी दुश्मनी थी.

वेद प्रकाश द्वारा अपने खिलाफ दर्ज कराये गये मामले में योगेन्द्र ने चार जनवरी को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था और उसे जेल भेज दिया गया था. पुलिस के मुताबिक, रीता ने कहा कि उसने 2018 के बाद से न तो योगेन्द्र से बात की है और न ही उन्हें योगेन्द्र की दूसरी शादी के बारे में कोई जानकारी है.

 

Leave a Comment