Virat Kohli Becomes First Indian With 250 Million Followers On Instagram


Virat Kohli Instagram Followers: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जहां मैदान पर लगातार अपने बल्ले से नए-नए रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. वहीं अब उन्होंने सोशल मीडिया पर भी एक नया कीर्तिमान बना दिया है. विराट कोहली ने हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में अपने बल्ले का दम दिखाया था. अब उनके सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर भी फॉलोअर्स की संख्या 250 मिलियन के पार पहुंच गई है.

विराट कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 250 मिलियन के पार पहुंचने के साथ वह इस मामले में पहले भारतीय बन गए हैं. एशिया में विराट कोहली पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी बने हैं. जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या ने यह मुकाम हासिल किया है. स्पोर्ट्स वर्ल्ड में विराट कोहली की इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या की मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली से अधिक फॉलोअर्स की संख्या फुटबॉल जगत के 2 महान खिलाड़ियों के हैं. इसमें पहले नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम है जिनके 585 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. वहीं दूसरे नंबर पर लियोनल मेसी हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या 462 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या है. बता दें कि विराट कोहली को सोशल मीडिया पोस्ट के लिए करोड़ों की कमाई भी होती है. इसमें उन्हें एक पोस्ट के लिए लगभग 8 करोड़ रुपए मिलते हैं.

आईपीएल के इस सीजन बनाए 600 से अधिक रन

आईपीएल के 16वें सीजन में विराट कोहली का फॉर्म काफी बेहतरीन नजर आया भले ही उनकी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई ना कर सकी हो. कोहली ने इस सीजन 14 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 639 रन बनाए. इसमें लगातार 2 शतकीय पारियां भी शामिल हैं. इसी के साथ अब आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में कोहली 7 शतकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

 

यह भी पढ़ें…

GT vs MI Qualifier 2: मुंबई के लिए खतरा बन सकते हैं राशिद खान, बाउंड्री के जरिए बटोरे हैं सबसे ज्यादा रन


Leave a Comment