Virender Sehwag Semi Finalists For The 2023 World Cup India Pakistan England Australia | World Cup 2023: वीरेंद्र सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, बताया


Virender Sehwag Semi Finalists for the 2023 World Cup: आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान हो चुका है. क्रिकेट के इस महाकुंभ का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. 

बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल लॉन्चिंग इवेंट के दौरान आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस, बीसीसीआई सचिव जय शाह, श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग उपस्थित रहे. लॉन्चिंग इवेंट में ही सहवाग ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के लेकर बयान दिया. 

सहवाग ने इन चार टीमों के लिए नाम

इवेंट में सहवाग ने बताया कि इस बार विश्व कप में कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी. इस दौरान उन्होंने भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की. सहवाग के मुताबित, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में इसलिए पहुंच सकती हैं, क्योंकि इनके खिलाड़ी सीधे बल्ले से खेल सकते हैं.

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रखा गया है रिजर्व डे

2023 वनडे वर्ल्ड कप में पहला सेमीफाइल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा. वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद खिताबी मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. सेमीफाइनल या फाइनल मैच पर अगर बारिश का साया पड़ता है तो फिर मैच अगले दिन होगा. दरअसल, सेमीफाइनल और फाइनल के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे का नियम रखा है. 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अभियान का आगाज करेगी टीम इंडिया, जानें भारत के मुकाबले कब और कहां होंगे




Leave a Comment