VVS Laxman To Take Over Head Coach Duties IND Vs IRE Rahul Dravid Latest Sports News


Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे. इसके अलावा बैटिंग और बॉलिंग कोच भी आयरलैंड में भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे. आयरलैंड दौरे पर बैटिंग और बॉलिंग कोच की जगह नेशनल क्रिकेट एकेडमी के सदस्य रहेंगे. जबकि राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस दौरे का आगाज 18 अगस्त से होगा. इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या होंगे.

राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण होंगे हेड कोच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के साथ आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच की भूमिका में होंगे. फिलहाल, वीवीएस लक्ष्मण बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर हैं. लेकिन जब आयरलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम के कोच होंगे, तो सितांशु कोटक या ऋषिकेश कानिटकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर होंगे. वहीं बॉलिंग कोच के तौर पर ट्रॉय कूले या साईराज बहुतुले को चुना जा सकता है. पिछले साल भी जब भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर गई थी, उस टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण थे.

आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया…

गौरतलब है कि भारत और आयरलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा. जबकि दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला क्रमशः 20 और 23 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे. इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इसके अलावा टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-

भारत-पाक मैच के लिए जबरदस्त क्रेज, 25000 का हुआ 3000 रुपये वाला टिकट, फ्लाइट के किराए में 300 फीसदी बढ़ोतरी

Pakistan Cricket Team: बाबर आजम, शाहीन अफरीदी या शोएब अख्तर? कौन हैं पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटर? जानिए


Leave a Comment