Winter Fashion Tips: सर्दियों में दिखना चाहती हैं स्टाइलिश? वॉर्डरोब में शामिल करें ये 5 तरह की शॉल – Add these 5 kinds of shawls to your wardrobe to look stylish in winter season tlifn


सर्दियों में शॉल का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है. यह आपको गर्म रखने के साथ ही आपको स्टाइलिश लुक भी देती है. शॉल को आप कई अलग-अलग तरीकों से कैरी कर सकते हैं. इसे आप सिंपल तरह से अपने एक कंधे में भी रख सकती हैं या फिर गले पर लपेट भी सकती हैं. ऐसे में हर किसी की अलमारी में शॉल का होना काफी जरूरी माना जाता है. आज हम आपको 5 अलग-अलग तरह की शॉल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके पास होनी जरूरी हैं और इससे आपका पूरा लुक ही बदल जाएगा.

क्लासिक पश्मीना शॉल- आपकी अलमारी में एक पश्मीना शॉल तो जरूर होनी चाहिए. इस शॉल को बनाने के लिए जिस ऊन की जरूरत होती है उसे कश्मीर की एक खास प्रजाति की पहाड़ी बकरी से निकाला जाता है, जिसे च्यांगरा या च्यांगरी कहा जाता है. यह शॉल अपना सॉफ्टनेस, गर्माहट और लक्जरी फील के लिए काफी फेमस है. पशमीना शॉल अक्सर न्यूट्रल कलर में ही मिलती है जिसे आप किसी भी आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं. इसका फैशन कभी भी कम नहीं होता है. ऐसे में इसे आप हमेशा किसी ना किसी आउटफिट के साथ सर्दियों में कैरी कर सकती हैं.

कोजी वूलन शॉल- सर्दियों की ठंड से बचने के लिए आपके पास एक वूलन शॉल का होना जरूरी होता है. इस तरह की शॉल आपको अलग-अलग पैटर्न में मिल जाती हैं और आप मौसम के हिसाब से इसकी मोटाई तय कर सकती हैं कि आपको पतले ऊन में चाहिए या मोटे ऊन में. इन ऊनी शॉल को आप जींस, स्वेटर या फॉर्मल आउटफिट्स के साथ भी पेयर कर सकती हैं. यह काफी आरामदायक और स्टाइलिश नजर आती हैं.

कढ़ाई किया हुआ रेशमी शॉल– अगर आप अपने आउटफिट को लक्जरी टच देना चाहती हैं तो कढ़ाई किए हुए रेशमी शॉल को भी अपनी अलमारी में शामिल करें. सिल्क की शॉल स्पेशल मौके और फॉर्मल पार्टीज के लिए परफेक्ट मानी जाती हैं. सिल्क की शॉल में आपको कई तरह के डिजाइन देखने को मिलते हैं. इसका वजन काफी कम होता है. ऐसे में जरूरी है कि एलिगेंट लुक के लिए आप कम कढ़ाई वाली सिल्क शॉल को चुनें.

बोहेमियन झालरदार शॉल- कैजुअल लुक के लिए इस तरह की शॉल काफी अच्छी रहती हैं. बोहेमियन शॉल को आप डेनिम, टी शर्ट और मैक्सी ड्रेस के साथ पेयर कर सकती हैं.

वेलवेट शॉल- अपनी वॉर्डरोब में  वेलवेट शॉल को भी जरूर शामिल करें. वेलवेट का फैशन कभी भी पुराना नहीं होता है. यह आपको गर्म रखने में तो मदद करती ही है साथ ही रिच और लग्जरी लुक भी देती है. इसे आप फॉर्मल मौकों पर या किसी शादी पार्टी में पहन सकती हैं. वेल्वेट शॉल को आप गाउन, लहंगा या साड़ी के साथ भी कैरी कर सकती हैं.  

Leave a Comment