WTC Final 2023 Former Australian Player Tom Moody Pics His Indian Playing XI IND Vs AUS


Tom Moody, Indian Playing XI: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से पहले कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर अलग-अलग मुद्दों को लेकर अपनी राय पेश कर रहे हैं. अब तक कई दिग्गज फाइनल के लिए अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन का चुनाव कर चुके हैं. अब, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी ने भी अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में स्पिनर्स की जगह तेज़ गेंदबाज़ों को तरजीह दी है. 

टॉप ऑर्डर में इनको दी जगह

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर बात करते हुए अपनी इस टीम की चुनाव किया. उन्होंने भारतीय प्लेइंग इलेवन की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ की. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा को उन्होंने नंबर तीन की जगह दी. 

ऐसा रखा मिडिल ऑर्डर

टॉम मूडी ने विराट कोहली के साथ अपने मिडिल ऑर्डर की शुरुआत की. कोहली को नंबर चार की जगह दी. इसके बाद नंबर पांच पर उन्होंने आईपीएल 2023 में शानदार फॉर्म में दिखने वाले अजिंक्य रहाणे को जगह दी. वहीं उन्होंने केएस भरत को बतौर विकेटकीपर चुना. टॉम मूडी ने ईशान किशन की जगह केएस भरत को मौका दिया. हालांकि कई दिग्गजों ने ईशान किशन को एक्स फैक्टर बताया था. 

सिर्फ एक स्पिनर को दी जगह

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपनी इस टीम में सिर्फ एक ही स्पिनर को चुना. उन्होंने रविंद्र जडेजा को नंबर सात की जगह दी. जडेजा शानदार ऑलराउंडर हैं. ऐसे में वो टीम के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं. जडेजा निचले क्रम में आकर टीम को संभाल सकते हैं. 

चार फास्ट गेंदबाज़ों का किया चुनाव

बता दें कि टॉम मूडी ने अपनी इस टीम में चार तेज़ गेंदबाज़ों का चुनाव किया. इसमें उन्होंने मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को चुना. शार्दुल गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में टीम को योगदान दे सकते हैं. हालांकि उन्होंने अपनी इस टीम में अश्विन को मौका नहीं दिया. 

टॉम मूडी की भारतीय प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव. 

 

ये भी पढ़ें…

ENG vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ ओली पोप ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज़


Leave a Comment