Yashasvi Jaiswal Became 3rd Indian Opener Who Makes Century On Test Debut IND Vs WI Latest Sports News


Yashasvi Jaiswal Record: वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका टेस्ट में टीम इंडिया के लिए यशस्वी जयसवाल ने डेब्यू किया. वहीं, इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक का आंकड़ा पार किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेस्ट इतिहास में भारत के किस-किस ओपनर ने अपने डेब्यू मैच में शतक बनाया है? दरअसल, यशस्वी जयसवाल भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले तीसरे ओपनर हैं. शिखर धवन टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने पहले भारतीय ओपनर हैं. इस खिलाड़ी ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. शिखर धवन ने अपने टेस्ट डेब्यू टेस्ट में 187 रनों की पारी खेली थी.

भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं पृथ्वी शॉ

भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने वाले दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ हैं. इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में डेब्यू किया था. पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 134 रनों की पारी खेली थी. वहीं, अब इस फेहरिस्त में यशस्वी जयसवाल शामिल हो गए हैं. भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने वाले तीसरे ओपनर यशस्वी जयसवाल बन गए हैं. अब तक इस तरह भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में तीन ओपनर बल्लेबाजों ने शतक बनाया है.

डोमिनिका में यशस्वी जयसवाल ने जड़ा शानदार शतक

गौरतलब है कि यशस्वी जयसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट में भारत के लिए अपना डेब्यू किया. यशस्वी जयसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट डेब्यू में शानदार शतक बनाया. यशस्वी जयसवाल दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 350 गेदों पर 143 रन बनाकर नाबाद लौटे. अब तक यशस्वी जयसवाल अपनी पारी में 14 चौके जड़ चुके हैं. इससे पहले रोहित शर्मा ने अपना 10वां टेस्ट शतक बनाया. रोहित शर्मा ने 221 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली. वहीं, भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 312 रन बना चुकी है.

ये भी पढ़ें-

IND vs WI: जब विदेशी सरजमीं पर भारत के दोनों ओपनर ने बनाया शतक, जानें कब-कब हुआ यह कारनामा

IND vs WI: भारत के लिए टेस्ट मैचों में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली, देखें पूरी फेहरिस्त


Leave a Comment