Yashasvi Jaiswal & Rohit Sharma Became 6th Indian Openers To Score Hundred In Away Test IND Vs WI Latest News


Yashasvi Jaiswal & Rohit Sharma Record: वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट में भारत के दोनों ओपनर ने शतक का आंकड़ा पार किया. रोहित शर्मा 103 रन बनाकर पवैलियन लौटे. जबकि यशस्वी जयसवाल 143 रन बनाकर क्रीज पर हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 229 रनों की पार्टनरशिप हुई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेस्ट मैचों छठी बार ऐसा हुआ, जब भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने विदेशी सरजमीं पर शतक का आंकड़ा छुआ हो. विजय मर्चेंट और मुश्ताक अली की जोडी ने सबसे पहले यह कारनामा किया था. विजय मर्चेंट और मुश्ताक अली इंग्लैंड के खिलाफ साल 1936 में यह कारनामा किया था.

इन भारतीय ओपनर्स ने किया है यह कारनामा

इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर सुनील गावस्कर और कृष्णामचारी श्रीकांत की जोड़ी है. सुनील गावस्कर और कृष्णामचारी श्रीकांत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1985-86 में यह कारनामा किया था. इस मैच में सुनील गावस्कर और कृष्णामचारी श्रीकांत दोनों ओपनर ने शतक जड़ा था. पाकिस्तान के खिलाफ साल 2006 में वीरेन्द्र सहवाग और राहुल द्रविड़ ने शतक बनाया था. भारतीय टेस्ट इतिहास में तीसरी बार ऐसा हुआ था, जब दोनों ओपनर ने शतक का आंकड़ा पार किया. जबकि वसीम जाफर और दिनेश कार्तिक की जोड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2007 में चौथी बार यह कारनामा किया. भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला मीरपुर में खेला गया था.

इन फेहरिस्त में और कौन-कौन है शामिल?

इसके बाद मुरली विजय और शिखर धवन की जोड़ी ने पांचवीं बार यह कारनामा किया. मुरली विजय और शिखर धवन की जोड़ी ने साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शतक जड़ा था. दरअसल, भारतीट टेस्ट इतिहात में पांचवीं बार ऐसा हुआ था, जब दोनों ओपनर ने विदेशी सरजमीं पर शतक जड़ा. बहरहाल, अब इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की ओपनिंग जोड़ी शामिल हो गई है. रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका टेस्ट में शतक बनाया.

ये भी पढ़ें-

IND vs WI: भारत के लिए टेस्ट मैचों में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली, देखें पूरी फेहरिस्त

IND vs WI: पहले टेस्ट में शतक बनाने के बाद इमोशनल हुए यशस्वी जयसवाल, कहा- यह इनिंग मेरे लिए…


Leave a Comment