Yashasvi Jaiswal Scored HUNDRED ON HIS TEST DEBUT And Became The Third Indian Opener To Score A Century On Test Debut


Yashasvi Jaiswal Debut Test Century, India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में डोमिनिका के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस टेस्ट के दूसरे दिन के खेल में भारत की तरफ से डेब्यू कर रहे 21 साल के यशस्वी जायसवाल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है. अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले यशस्वी पहले ऐसे भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं, जो विदेशी दौरे पर यह करने में कामयाब हुए हैं.

डोमिनिका टेस्ट के पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ था तो यशस्वी 40 रन बनाकर नाबाद थे. इसके बाद दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ यशस्वी ने पहले सत्र में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. दूसरे दिन लंच के बाद दूसरे सत्र में यशस्वी अपने डेब्यू टेस्ट में शतक पूरा करने में कामयाब हुए. जायसवाल ने अपना शतक पूरा करने के लिए 215 गेंदों का सामना करने के साथ 11 चौके भी लगाए.

टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले यशस्वी तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उनसे पहले यह कारनामा शिखर धवन ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और उसके बाद पृथ्वी शॉ ने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कारनामा किया था.

डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले चौथे युवा भारतीय खिलाड़ी

अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल चौथे सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं. इस लिस्ट में 18 साल 329 दिनों की उम्र के साथ पहले स्थान पर पृथ्वी शॉ हैं. वहीं दूसरे पर अब्बास अली बेग और तीसरे स्थान पर गुंडप्पा विश्वनाथ हैं. यशस्वी ने अपना पहला टेस्ट शतक 21 साल 196 दिनों की उम्र में पूरा किया है. वहीं डेब्यू टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने वाले वह रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ के बाद तीसरे खिलाड़ी हैं. भारत की तरफ से डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले यशस्वी जायसवाल 17वें खिलाड़ी भी हैं.

 

यह भी पढ़ें…

ICC Equal Prize Money: आईसीसी का ऐतिहासिक फैसला, महिलाओं को भी मिलेगी पुरुषों के समान प्राइज मनी




Leave a Comment