Yuzvendra Chahal Said On MS Dhoni Mahi Bhai Ke Saamne Aate Hi Meri Bolti Band Ho Jaati Hai


Yuzvendra Chahal On MS Dhoni: भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल फील्ड पर दूसरे खिलाड़ियों के साथ अक्सर मस्ती मज़ाक करते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आगे उनकी बोलती बंद हो जाती है. चहल ने खुद इस बारे में खुलास करते हुए बताया कि माही भाई के सामने वो काफी शांत रहते हैं और सिर्फ ज़रूरी बातें ही करते हैं. 

चहल ने हाल ही में ‘रणवीर अल्लाहबादिया’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “वे सिर्फ इकलौते इंसान हैं, उनके सामने आते ही मेरी बोलती बंद हो जाती है. मैं ज्यादा नहीं बोलता, भले ही मैं किसी भी मूड में हूं. मैं बस शांत बैठता हूं और अगर माही भाई कुछ पूछते हैं तो जवाब देता हूं. नहीं तो, मैं शांत रहता हूं.”

चहल ने आगे बताया कि चार ओवर में 64 रन खर्च करने के बाद भी कैस धोनी ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्हें असहज महसूस नहीं होने दिया था. चहल ने कहा, “हम सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेल रहे थे. पहली बार, मुझे चार ओवर में 64 रन पड़े थे. हेनरिक क्लासेन मुझे मार रहा था, तो उन्होंने मुझसे कहा कि मैं राउंड द विकेट गेंदबाज़ी करूं. मैंने कहा ठीक है, लेकिन फिर क्लासेन ने मुझे छक्का मार दिया.”

चहल ने आगे बताया, “मैं वापस जा रहा था जब माही भाई आए और उन्होंने मुझसे कहा कि ‘आज तेरा दिन नहीं है, कोई बात नहीं.’ लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे कोशिश करनी है कि बाकी पांच गेंदों में कोई बाउंड्री न पड़े, जिससे टीम को मदद मिलेगी. उस अनुभव से, मुझे एहसास हुआ कि भले ही आपका दिन खराब हो, फिर भी आप टीम का समर्थन कर सकते हैं.”

अब तक ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय करियर 

चहल ने 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वे अब तक 77 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 27.13 की औसत से 121 विकेट लिए हैं और टी20 इंटरनेशनल में 24.68 की औसत से 91 विकेट चटकाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनकी इकॉनमी 8.13 की रही. 

 

ये भी पढ़ें…

IND Vs PAK: एशिया कप में दो बार भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, जानें कब-कब होगी टक्कर


Leave a Comment